कभी धोनी के साथ खेलने वाले इस इन्डियन खिलाड़ी की आज हुई ऐसी हालत, तस्वीरें देख दिल बैठ जायेगा

source

आज हम आपको एक ऐसे क्रिकेटर के बारे में बताएंगे जो सिर्फ एक मैच के कारण हमारी यादों में बस गया था,और जिसको स्टार बनाने में माही महेंद्र सिंह धोनी का बहुत बड़ा योगदान था। जी हाँ! हम बात कर रहे हैं क्रिकेटर जोगिंदर शर्मा की।

source

पूर्व इंडियन क्रिकेटर जोगिंदर शर्मा ने 23 अक्टूबर (1983) को 33वां बर्थडे सेलिब्रेट किया। जोगिंदर का टी20 क्रिकेट करियर सिर्फ 4 मैचों का रहा, लेकिन करियर के आखिरी मैच में उन्होंने वो कारनामा कर दिखाया था, जिसकी वजह से उन्हें आज भी याद किया जाता है। जोगिंदर ने 2007 में पहली बार हुए टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पाकिस्तान का आखिरी विकेट लेकर टीम इंडिया को रोमांचक मुकाबले में जीत दिला दी थी।

source

source

जोगिन्दर शर्मा को हरयाणा में पुलिस की नौकरी मिली हैं और वह अब देश की सुरक्षा के लिए काम कर रहे हैं लेकिन एक खिलाड़ी को ग्राउंड की याद न आये ऐसा तो हो नहीं सकता । शायद जोगेन्दर को भी काफी अजीब लगा होगा की कहा वो लाखो लोगो के बिच में खेला करते थे और अब उन्हें क्रिकेट को छोड़ना पड़ गया ।

source

जी हाँ इसमें कोई दो राये नहीं हैं की जोगिन्दर शर्मा को हरयाणा में पुलिस की नौकरी मिली हैं और वह अब देश की सुरक्षा के लिए काम कर रहे हैं लेकिन एक खिलाड़ी को ग्राउंड की याद न आये ऐसा तो हो नहीं सकता । शायद जोगेन्दर को भी काफी अजीब लगा होगा की कहा वो लाखो लोगो के बिच में खेला करते थे और अब उन्हें क्रिकेट को छोड़ना पड़ गया ।

source

भारत में हर कोई वश्व कप के उनके लास्ट ओवर को शायद ही भूल पाएगा क्यूंकि इनके उस ओवर ने पाकिस्तान के हाथ से जित चीन कर भारत को दी थी पर अब जोगेंदर मैदान से पुरे खेल से ही बाहर हैं और उनका दोस्त उनका कप्तान धोनी अभी तक खेल रहा हैं |

 

धोनी ने बोला था हार की जिम्मेदारी में ले लूँगा

source

जोगिन्दर शर्मा बेशक आज क्रिकेट की दुनिया से गायब हैं लेकिन धोनी पर इनका आखरी वक्तव्य जरुर सराहनीय रहा है. जैसा कि सबको याद है कि धोनी ने पहले टी-20 के फाइनल में आखरी ओवर करने को शर्मा को दिया था. तब धोनी ने जोगिन्दर को कहा थी कि तुम बस गेंदबाजी करो, अगर हम हारते हैं तो इसकी जिम्मेदारी मैं लूँगा. धोनी के लिए ऐसा बताकर जोगिन्दर शर्मा ने तब साबित किया था कि टीम इण्डिया को अब एक सफल कप्तान मिल गया है।

source

हम इतना तो अंदाजा लगा ही सकते है की इनका ये फैसला इन्होने काफी मुश्किल से लिया होगा जब इनके मन में क्रिकेट छोड़न की बात आयी होगी ।

Updated: November 9, 2017 — 11:23 pm

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Instagram Sign In | Insta gram Login © 2017 Frontier Theme